लिंग भेद के खिलाफ राठौर समाज की सकारात्मक जंग।

0
97

देश में बेटियो की घटती संख्या और बढ़ते लिंग अनुपात के खिलाफ सकारात्मक जंग के रूप में राठौर समाज बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चला रहा है।
जिला रायेसन प्रमुख श्री अभिषेक राठौर ने बताया कि रामलीला मैदान पर रहने वाले एड श्री प्रदीप राठौर श्रीमती रिंकी राठौर के घर जन्मी नन्हीं परी और भाग्यशाली मातापिता का अभिनंदन अभियान के जनक श्री आर.एन.राठौर श्रीमती सुनीता राठौर के हाथो करवाया गया।
बेटी और बेटे के जन्म पर ख़ुशी में अंतर, भ्रूण हत्या और लिंग भेद का जनक है। जिसे रोकने के लिए सामाजिक उत्प्रेरक श्री आर एन राठौर द्वारा अभिनव पहल के रूप में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुवात की गई है। जिसमे बेटी के जन्म पर उसके घर जाकर मातापिता और परिवारजन का सम्मान किया जाता है। जिसका उद्देश्य बेटी के जन्म को प्रोत्सहित करना है। और बेटी के जन्मदाता को भग्यशाली होने का एहसास करवाना है। अब तक मप्र में 498 नन्हीं परी के जन्म पर उनके मातापिता का सम्मान उभरता राठौर समाज मिशन द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत किया जा चूका है।
इस अवसर पर श्री जीवन लाल राठौर, यजुवेंद्र राठौर, श्रीमती गुलाबबाई राठौर श्रीमती रामश्रीदेवी राठौर, श्रीमती चिरोंजी देवी राठौर, श्रीमती सुनीता राठौर भोपाल श्रीमती पप्पी राठौर ने किया।
भवदीय
अभिषेक राठौर
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान प्रमुख, जिला रायसेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here